II Share This Post, कृपया इस पोस्ट को दुसरो को शेयर जरुर करे II

5/5 - (1 vote)

परमेश्वर के वचन हमारे भाग्य या परिस्थितियों को बदल सकते हैं। क्या आप उसके द्वारा आषीश और अच्छे भाग्य को पाने के लिए परमेष्वर के वचनों को जानना चाहते हैं?

मसीही गीतों की सूचि के लिए पढ़े —-गीत माला – JESUS LIFE

याकूब 4ः8 ‘‘परमेश्वर के करीब आओ तो वह भी तुम्हारे करीब आएगा।’’
यषायाह 41ः13 क्योंकि मैं तेरा परमेष्वर यहोवा, तेरा दाहिना हाथ पकड़कर कहूंगा, मत डर, मैं तेरी सहायता करूंगा।
यशायाह 30ः15 ‘‘सांत रहो और मुझ पर भरोसा करो, तब तुम्हें हिम्मत मिलेगी।’’

नीतिवचन 17ः22 मन का आनन्द अच्छी औखधि है, परन्तु मन के टूटने से हड्डियां सूख जाती है।
भजन संहिता 41ः3 जब वह व्याधि के मारे सेज पर पड़ा हो, तब यहोवा उसे सम्भालेगा, तू रोग में उसके बिछौने को उलट कर ठीक करेगा।
यषायाह 33ः24 कोई निवासी न कहेगा कि मैं रोगी हूं, और जो लोग उसमें बसेंगे, उनका अधर्म क्षमा किया जाएगा।
अय्यूब 33ः25 तब उस मनुश्य की देह बालक की देह से अधिक स्वास्थ और कोमल हो जाएगी। उसकी जवानी के दिन फिर लौट आएगे।

यूहन्ना 15ः13 इससे बड़ा प्रेम किसी का नहीं, कि कोई अपने मित्रों के लिए अपना प्राण दे।
रोमियों 5ः7-8 किसी धर्मी जन के लिए कोई मरे, यह तो दुर्भल बात है, परन्तु क्या जाने किसी भले मनुश्य के लिये कोई मरने का भी हियाब करे। परन्तु परमेष्वर हम पर अपने प्रेम की भलाई इस रीति से प्रगट करता है, कि जब हम पापी ही थे तभी मसीह हमारे लिए मरा।

मसीही गीतों की सूचि के लिए पढ़े —-गीत माला – JESUS LIFE
यूहन्ना 10ः 11 अच्छा चरवाहा मैं हूं, अच्छा चरवाहा भेड़ों के लिए अपना प्राण देता है।
यहेजकेल 34ः11-16 क्योंकि परमेष्वर यहोवा यो कहता है, देखों, मैं आप ही अपनी भेड़ बकरियों की सुधि लूंगा, और उन्हें ढूंढूगा। जैसे चरवाहा अपनी भेड़-बकरियों में से भटकी हुई को फिर से अपने झुण्ड में बटोरता है, वैसे ही मैं भी अपनी भेड़ बकरियों को बटोरूंगा, मैं उन्हें उन सब स्थानों से निकाल ले आऊंगा, जहां जहां वे बादल और घोर अंधकार के दिन तितर बितर हो गई हों।
और मैं उन्हें देष देष से इक्टठा करूंगा, और उन्हीं के निज भूमि में ले आऊंगा, और इस्राएल के पहाड़ों पर और नालों में और उस देष के सब बसे हुए स्थानों में चराऊंगा। मैं उन्हें अच्छी चराई में चराऊंगा, और इस्राएल के ऊंचे- ऊंचे पहाड़ों पर उनको चराई मिलेगी, वहां वे अच्छी हरियाली में बैठा करेंगी, और इस्राएल के पहाड़ों पर उत्तम से उत्तम चराई चरेगी। मैं आप ही अपनी भेड़ बकरियों का चरवाहा हूंगा, और मैं आपही उन्हें बैठाऊंगा, परमेष्वर यहोवा की यही वाणी है। मैं खोई हुई को ढूंढूंगा, और निकाली हुई को फेर लाऊंगा, और घायल के घाव बांधूंगा, बिमारी को बलवान करूंगा……।
यूहन्ना 14ः12 मैं तुमसे सच सच कहता हूं, कि जो मुझ पर विष्वास रखता है, ये काम जो मैं करता हूं, वह भी करेगा, वरन इनसे भी बडे़ काम करेगा।

यूहन्ना 4ः39 उस नगर के बहुत से सामरियों ने उस स्त्री के कहने से यीषु पर विष्वास किया, क्योंकि उसने यह गवाही दी थी, उसने सब कुछ जो मैंने जो किया है मुझे बता दिया।………उसके वचन के कारण और भी बहुत से लोगों ने विष्वास किया।
यूहन्ना 5ः20 क्योंकि पिता पुत्र से प्रीति रखता है और जो जो काम वह आप करता है, वह सब उसे देखाता है, और वह इनसे भी बडे़ काम दिखाएगा, ताकि तुम अचम्भा करो।

मसीही गीतों की सूचि के लिए पढ़े —-गीत माला – JESUS LIFE
यूहन्ना 5ः38 और उसके वचन को मन में स्थिर नहीं रखते क्योंकि जिसे उसने भेजा तुम उसका विष्वास नहीं करते।
यूहन्ना 14ः23 यीषु ने उसको उत्तर दिया, यदि कोई मुझसे प्रेम रखेगा, तो वह मेरे वचन का मानेगा, और मेरा पिता उससे प्रेम रखेगा, और हम उसके पास आएगे, और उसके साथ वास करेगे।
यिर्मयाह 17ः14 हे यहोवा मुझे चंगा कर, तब मैं चंगा हो जाऊंगा, मुझे बचा, तब मैं बच जाऊंगा, क्योंकि मैं तेरी ही स्तुति करता हूं। इसको पढ़े  ———— और अधिक जानकारी के लिए  ज्वाइन करे https://www.jesuslife.in
नीतिवचन 3ः5-8 तू अपनी समझ का सहारा न लेना, वरन् सम्पूर्ण मन से यहोवा पर भरोसा रखना। उसी को स्मरण करके सब काम करना, तब वह तेरे लिए सीधा मार्ग निकालेगा। अपनी दृश्टि में बुद्धिमान न होना, यहोवा का भय मानना, और बुराई से अलग रहना, ऐसा करने से तेरा षरीर भला चंगा, और तेरी हड्डिया पुश्ट रहेंगी।
प्रेरितों के काम 22ः10 तब मैंने कहा, हे प्रभु मैं क्या करू? प्रभु ने मुझसे कहा, उठकर दमिष्क में जा, और जो कुछ तेरे करने के लिए ठहराया, गया है वहां तुझसे बस बता दिया जाएगा।

इसको पढ़े  ———— और अधिक जानकारी के लिए  ज्वाइन करे https://www.jesuslife.in


II Share This Post, कृपया इस पोस्ट को दुसरो को शेयर जरुर करे II

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!