II Share This Post, कृपया इस पोस्ट को दुसरो को शेयर जरुर करे II

Rate this post

‘‘आपका स्रोत काम नहीं है
आपका स्रात परमेष्वर हैं’’

मत्ती 14ः 28-30 पतरस ने उसको उत्तर दिया, हे प्रभु, यदि तू ही है, तो मुझे अपने पास पानी पर चलकर आने की आज्ञा दे। उसने कहा आ, तब पतरस नाव पर से उतर कर यीषु के पास जाने को पानी पर चलने लगा। पर हवा को देखकर डर गया और डूबने लगा, तो चिल्लाकर कहा, हे प्रभु मुझे बचा। यीषु ने तुरन्त हाथ बढ़ा कर थाम लिया, और उससे कहा, हे अल्प विष्वासी, तूने क्यों संदेह किया।

योना 2ः1-3 तब योना ने उसके पेट में से अपने परमेष्वर यहोवा से प्रार्थना कर के कहा, मैंने संकट में पडे़ हुए यहोवा की दोहाई दी, और उसने मेरी सुन ली अधोलोक के उदर में से मैं चिल्ला उठा, और तूने मेरी सुन ली। तूने मुझे गहिरे सागर में से समुद्र की थाह में डाल दिया,और मैं धाराओं के बीच में पड़ा था, तेरी भड़काई हुई सब तरंग और लहरें मेरे ऊपर से बह गईं।
यहां पर हम देख पाते हैं कि ‘‘परमेष्वर पर दृश्टि न रखने के कारण हम डूबने लगते हैं।’’ परमेष्वर की बात न मानने के कारण भी हम डूबने लगते हैं।’’
2षमुएल 22ः17 उसने ऊपर से हाथ बढ़ाकर मुझे थाम लिया, और मुझे गहरे जल में से खींचकर बाहर निकाला।

3 यूहन्ना 1ः1 मेरी यह प्रार्थना है, जैसे तू अत्मिक उन्नति कर रहा है वैसे ही सब बातों में आषीशि हो और भला चंगा रहे।
यषायाह 41ः10 मत डर, क्योंकि मैं तेरे संग हूं, इधर उधर मत ताक, क्योंकि मैं तेरा परमेष्वर हूं, मैं तुझे दृढ़ करूंगा, और तेरी सहायता करूंगा, अपने धर्ममय दाहिने हाथ से मैं तुझे सम्हाले रहूंगा।
यूहन्ना 14ः15 यदि तुम मुझसे प्रेम रखते हो, तो मेरी आज्ञाओं को मानोगे।
यिर्मयाह 29ः11

कभी भी हिम्मत न हारे:
मरकुस 10ः27 यीषु ने उनकी ओर देखकर कहा, ‘‘मनुश्यों से तो यह नहीं हो सकता, परन्तु परमेष्वर से हो सकता है, क्योंकि परमेष्वर से सब कुछ हो सकता है।
मरकुस 10ः51-52 इस पर यीषु ने उससे कहा, ‘‘तू क्या चाहता है कि मैं तेरे लिए करूं? अंधे ने उससे कहा, ‘हे रब्बी यह कि मैं देखने लगूं। यीषु ने कहा, चला जा तेरे विष्वास ने तुझे चंगा कर दिया है।’’ वह तुरन्त देखने लगा और मार्ग में उसके पीछे हो लिया।
फिलिप्पियो। 4ः13 जो मुझे सामर्थ देता है उसमें मैं सब कुछ कर सकता हूं।

विश्वास में बढ़े:
‘‘तब प्रेरितों ने प्रभु से कहा,
हमारा विष्वास बढ़ा’’ लूका 17ः5

1षमुएल 3ः19 और षमूएल बड़ा होता गया, और यहोवा उसके संग रहा, और उसने उसकी कोई भी बात निश्फल होने नहीं दी।
1षमुएल 3ः1-8 सेवा के लिए हर समय उपस्थित /उपलब्ध था 4. तब यहोवा ने षमूएल को पुकारा, और उसने कहा, क्या आज्ञा!

2शमुएल 3ः9 परमेष्वर की आवाज सुनने के लिए जागरूक था ‘‘इसलिये एली ने षमूएल से कहा, जा लेट रह और यदि वह तुझे पुकारे तो तू कहना ‘हे यहोवा कह क्योंकि तेरा दास सुन रहा है’ तब षमुएल जाकर अपने स्थान पर लेट गया।’’
1शमुएल 3ः10-18 शमुएल परमेष्वर की बातें दूसरों को बताने के लिए तत्पर था।
17-18 तब उसने पूंछा, वह कौन सी बात है जो यहोवा ने तुझ से कही है? उसे मुझसे न छिपा। जो कुछ उसने तुझ से कहा हो यदि तू उस में से कुछ भी मुझसे छिपाए तो परमेष्वर तुझसे वैसा ही वरन उससे भी अधिक करे। तब षमुएल ने उसको रत्ती रत्ती बातें कह सुनाईं और जो कुछ भी न छिपा रखा। वह बोला, वह तो यहोवा है जो कुछ वह भला जाने वही करें।

दाऊद का समाना जब गोलियत हुआ तो उसने अपने पुराने विष्वास को याद किया (1षमुएल 17ः31-37)
लूका 10ः16

निर्गमन 15ः26 ‘‘यदि तू अपने परमेष्वर यहोवा का वचन तन मन से सुने, और जो उसकी दृश्टि में ठीक है वहीं करे, और उसकी आज्ञाओं पर कान लगाए, और उसकी सब विधियों को माने, तो जितने रोग मैंने मिस्रियों पर भेजे हैं, उनमें से एक भी तुझ पर न भेजूंगा, क्योंकि मैं तुम्हारा चंगा करने वाला ईष्वर हूं।

1पतरस 2ः24 वह आप ही हमारे पापों को अपनी देह पर लिए हुए क्रूस पर चढ़ गया, जिससे हम पापों के लिए मरकर धार्मिकता के लिए जीवन बिताएं, उसी के मार खाने से तुम चंगे हुए।
भजन संहिता 103ः3……………….वही तो तेरे सब रोगों को चंगा करता है।
यहां पर बार बार ‘‘तुझ पर’’ ‘तुम्हारा’ तुम तेरे षब्द किसके लिए प्रयोग किये गए हैं।


II Share This Post, कृपया इस पोस्ट को दुसरो को शेयर जरुर करे II

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

error: Content is protected !!